Monday, November 28, 2011

A small chat

मेरा एक दोस्त "विकट बुद्धि " इस हफ्ते ऑफिस में नहीं था , तो उसके वापस आने पर मैंने पुछा -"किधर गए थे, कुछ खास "?
उसने जवाब दिया -" actually मेरे Sister के cousin के husband के Father का death हो गया था "|
मैंने शोक जाहिर किया और पुछा -"Kab"?
"Actually last वीक हो गया था, पर मैं इस weekend उनसे मिल कर आया |"
मैं अपनी हँसी को किस्सी तरह रोक रहा था की उसने बोला -"वो छोड़ो , यह  सुनो -
वहां बहुत सारे कुत्ते है "|
मेरा दोस्त केरल के एक छोटे से गाँव Tellicherry का है , जहाँ पर उसके मामा का एक बड़ा सा घर है |
मैंने पुछा -"कितने कुत्ते है "
"सिर्फ दो, तीन मर गए ", "उनको साँपों ने मार डाला |"
"साँप?"
"अरे हाँ , वहाँ बहुत सारे हैं और घर में एक Pond वाला स्विम्मिंग पूल भी है "
"-------"!!!
"Actually Pond  है जिसमे तुम swimming कर सकते हो , हो गया ना स्विम्मिंग पूल |"
मैंने पुछा और जिज्ञासा प्रकट किया -"यार तेरा घर तो फिर मस्त होगा , जब मर्ज़ी तब मछली ताल़ाब से पकड़ो और Fry करलो |"
"नहीं यार तुम्हे मैं बिरयानी खिलाऊंगा वो भी चिक्केन बिरियानी "
"फिर तो मैं आऊंगा, क्या है वहाँ घूमने के वास्ते ?"
"मुझे याद नहीं , बचपन में मैं घूमता था |"
"क्या यार तुम भी ?"
Houseboat
थोड़ी देर की इस गुफ्तगू के बाद जब मैं वापस अपनी सीट पर गया तो उसे गूगल पर Places to Visit in Tellicherry के बारे में सर्च करते पाया |
मुझे देखते ही उसने अपने विंडो को close करते हुए एक Smile किया |



-© 2011 सत्य घटना पर आधारित 


2 comments:

Saish746 said...

I am starting a series of Blog-chat named - "विकट बुद्धि " dedicated to my friend from office. His absence of humor and self de-realization is humorous to the core of laughter. I hope you all will enjoy !!!
Here I present the first series-" विकट बुद्धि -I"

suraj said...

Hahahaha... I know.... I am one of the witness for this complete vikat budhi chat ;)
This guy is a real hilarious.....i think you should also mention about the change in his behavior(which he tried to depict) after the mail... :P