Friday, June 22, 2012

Gym Partner

घूरना किसे कहते है , लड़कियों से पूछना चाहिए या लड़कों से | मेरे ख्याल से लड़कियों से , आखिर उन्हें सब पता होता है कौन, कब से और कहाँ से घूर रहा है | ठीक वैसे ही जैसे लोहे का स्वाद लोहार से नहीं , बल्कि उस घोड़े से पूछना चाहिए जिसके मुंह में लगाम है | विकट का तो लगाम जैसे सोने के बर्तन में मिट्टी | कॉफे कॉर्नर में बैठ कर लड़कियों को घूरते हुए उम्मींद करता है कोई शायद इसे देखकर इसकी दुल्हन बन जाये |  उम्मींद  पे तो दुनिया कायम है , और विकट इस बात का जीता जागता सबूत है | कुछ महीनो के बाद एक लड़की जो पहले मोटी थी , चाय पीने जब कैफेटेरिया में आई तो विकट हैरान होगया , लड़कियां भी वजन घटाने की होड़ में शायाद आगे ही होती है | खाना पीना छोड़ देना और गर्व से diet करना , इनके फितरत में होता है |

विकट पिछले कई महीने से gym जाने की कोशिश कर रहा है  |  वैसे  छह महीने के पैसे जमा है , पर Gym के अंदर पैर छह दिन भी नहीं गए होगे , भाईसाहब ने इरादा बदल दिया | जुम्बा डांस try करने के बाद , किसी ने ज्ञान दे दिया की सही खान-पान से वज़न कम किया जा सकता है | दो दिन में वज़न कम नहीं हुआ तो , जुडो कराटे आजमाने का भी सोच डाला | किसी और को पतले होते देख दिल भारी हो जाता है | इसी भरे दिल से विकट ने कहा - "यह किसके साथ Gym जाती है , देखो कितने पतली हो गई है ?"
हमारी हँसी रुकी नहीं , समझ में भी नहीं आ रहा था की विकट की सकपकाहट देखें या लड़की की पतली काया | हमने विकट की तरफ ध्यान दिया - आख़िरकार मनोरंजन तो इधर है |
हमने पुछा - "किस  Gym में जाना ज्यादा important है? या किसके साथ जाना ?" उसने जवाब दिया - "देखो , मैंने तो नंबर १ Gym  join किया पर मेरा वेट कम नहीं हुआ इसका मतलब अगर मैं किसी  लड़की के साथ Gym जाता तो शायद मैं आज six -पैक  रखता और तुम लोग देखते रह जाते "

मैंने कहा - "सही बोलते हो , यह भी किसी लड़की के साथ गयी होगी |"

दुसरे मित्र ने कहा - "तुम्हे लड़की कहाँ  मिलेगी "
"पता नहीं , मैं भी इसी कोशिश में पतला हुआ जा रहा हूँ !"

  

No comments: