Wednesday, December 21, 2011

Fat and Bicycle

विकट बुद्धि XVI


आजकल भारत में वजन कम करने का खूब विकल्प चल पड़ा है | विकट भी Calorie Conscious हो गया है | हालत इतनी ख़राब है की अगर आप चाय में एक चमच्च चीनी डालते हो तो वो टोक देगा की आपने २०० Kcal  ज्यादा लेली |
खुद ज़नाब किसी भैंस को टक्कर मार दे तो शायद भैंस की दो तीन हड्डियाँ चटक जाये , इन्हें तो जूं भी ना रेंगे | भाईसाहब , आजकल नेट पर तरह तरह के विकल्प खोजते रहते है और हमारा ज्ञानवर्धन किया करते है |
विकट ने एक दिन कहा - "मैं Zumba डांस करूंगा तो मैं हृतिक रोशन हो जाऊँगा |"
"फिर तो हृतिक आत्महत्या कर लेगा|"
"अरे , वो मेरा मतलब है मैं पतला हो जाऊंगा "
मैंने बोला - "पतली भैंस , लेकिन फिर भी तो भैंस ही कहेंगे हमलोग "
"वो छोड़ो  , यह सुनो , मैं खाना खा कर भी अपना वज़न कम कर सकता हूँ  "
मेरे मित्र ने कहा - "अच्छा , वैसे तो फिर दुनिया में कोई मोटा ही नहीं होगा "
"व्यायाम करो " किसी ने सुझाव दिया |
मैंने कहा - "हमलोगों के साथ रहोगे तो गधे से आदमी बन जाओगे "

विकट बोला -"हाँ वो तो है , पर उसके लिए Gym भी जाना पड़ेगा | "
थोड़ी देर बाद फिर से बोला - "आदमी बनने से अच्छा है , मैं एक साइकल खरीद लूँ "


-© 2011 सत्य घटना पर आधारित 

No comments: